सपने में शिवलिंग देखना : सही और सटीक मतलब जानें!

दोस्तों की आप लोगों को पता है कि सपनों में शिवलिंग देखने का क्या अर्थ होता है और अगर जिन लोगों को नहीं पता है उनको आज अपनी इस आर्टिकल के जरिए हम यह जानकारी देंगे कि सपनों में शिवलिंग देखने का क्या अर्थ होता है और दोस्तों क्या आप लोगों को यह पता है कि शिवलिंग के ऊपर 24 घंटे पानी क्यों गिरता रहता है अगर नहीं तो यह जानकारी भी आपको हम देंगे और यह जानकारी आप लोगों को बहुत ज्यादा हैरान करने वाली है।

और दोस्तों आप लोगो को बता दे कि शिवलिंग से ही सबसे ज्यादा Radioactive Rays ( किरणे ) निकलती रहती है और इन Radioactive किरणों की तीव्रता को कम करने के लिए ही शिवलिंग पर पानी चढ़ाया जाता है बेलपत्र और धतूरा भी Radioactive किरणों को रोक के रखती हैं।

दोस्तों ऐसा माना जाता है कि सपने में शिवलिंग देखना बहुत ज्यादा शुभ होता है। तो दोस्तों चलिए अब जानते हैं कि सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना और सपने में सफेद शिवलिंग देखना या सपने में शिवलिंग की पूजा करना या फिर सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र को चढ़ाना कैसा होता है।

सपने में शिवलिंग देखना (Sapne me Shivling Dekhna)

यदि दोस्तों आप लोग सपने में शिवलिंग को देखते हैं तो आप लोगों को बता दे कि यह बहुत ही ज्यादा शुभ संकेत है और यह संकेत आप लोगों की जीवन से दरिद्रता और नकारात्मक शक्तियों और दुखो को दूर कर देगा। आप लोगों के जीवन में बहुत सारी खुशियां आने वाली हैं शिवलिंग देखना इस बात का संकेत होता है

सपने में सफेद शिवलिंग देखना

दोस्तों सपने में सफेद शिवलिंग को देखने का यह मतलब है कि सुख शांति खुशहाली और रचनात्मकता का प्रतीक माना जाता है और अगर किसी Pregnant Woman ( गर्भवती स्त्री ) को ये सपना आता है तो आप लोग यह मान ले कि यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपका होने वाला बच्चा स्वस्थ और वीर होगा।

और अगर आप लोगों का विवाह नहीं हुआ है तो आपका जल्द ही विवाह हों सकता है अगर आप लोग सपने में सफेद शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए देखते हैं तो इसका यह अर्थ होता है कि भोलेनाथ चाहते हैं कि आप प्रत्येक सोमवार को उनका पूजा करें और शिवलिंग पर जल चढ़ाएं यदि आप ऐसा करेंगे तो आप लोगों पर भोलेनाथ की कृपा बनी रहेगी।

सपने में काला शिवलिंग देखना

अगर आप लोग सपने में काली शिवलिंग को देखते हैं तो आप लोगों को बता दें कि काली शिवलिंग को सपने में देखना बहुत ही शुभ माना जाता है और काली शिवलिंग को देखने का यह अर्थ है कि आप लोगों का मान सम्मान बढ़ेगा और आप लोगों के जीवन में सुख शांति भी बनी रहेगी और तो और दोस्तों धन की भी बढ़ोतरी होगी तो ऐसा माना जाता है कि काली शिवलिंग को सपने में देखना बहुत ही ज्यादा शुभ होता है और यह सुख शांति का संकेत भी देता है।

सपने में शिवलिंग और सांप को देखना

अगर दोस्तों आप लोग सपने में शिवलिंग से पहले जिंदा सांप देखते हैं तो दोस्तों इसका यह अर्थ होता है कि आप लोगों के जीवन में धन की बहुत ही ज्यादा वर्षा होने वाली है। शिव शंभू आप लोगों के जीवन से आपके दुश्मनों का अंत करेंगे और आपके जीवन से बुराई हमेशा हमेशा के लिए दूर कर देंगे और भोलेनाथ की कृपा आप लोगों पर सदैव बनी रहेगी।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ अगर आप लोग शिवलिंग से लिपटा हुआ सांप देखते हैं तब भी भोलेनाथ आप लोगों की जीवन से दुखों को हमेशा हमेशा के लिए नष्ट करने वाले हैं। दोस्तों इसीलिए कहा जाता है कि शिवलिंग पर लिपटा हुआ जिंदा सांप देखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

सपने में शिव जी की मूर्ति देखना

सपने में शिव जी की मूर्ति देखने का यह मतलब है कि अगर आप लोग अविवाहित हैं तो बहुत ही जल्दी आप लोगों के विवाह की बात कही अच्छे घर में पक्की हो जाएगी और अगर वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो अगर आप लोग विवाहित हैं और सपने में शिव जी की मूर्ति दिखाई देता है तो आप लोग यह मान ले कि आपके जीवन साथी के साथ आपका बंधन बहुत ही ज्यादा मजबूत होने वाला है जो कोई भी कभी भी नहीं तोड़ सकता।

सपने में शिवलिंग की पूजा करना

दोस्तों अगर आप लोग खुद को ही सपने में शिवलिंग की पूजा करते हुए देखते हैं तो दोस्तों इसका यह मतलब होता है कि भगवान भोलेनाथ के सामने आप लोगों ने जो भी इच्छा रखी थी या फिर रखी है वह अब बहुत ही जल्द पूरा होने वाला है और इसके लिए यह भी जरूरी है कि आप भोलेनाथ का पूजा नियम पूर्वक रोज करें क्योंकि सपने में शिवलिंग की पूजा करते हुए खुद को देखना ये इस बात का संकेत होता है कि भोलेनाथ चाहते हैं कि आप उनका पूजा आराधना नियमपूर्वक करें।

सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाना

दोस्तों अगर आप लोग सपने में खुद को ही शिवलिंग पर चावल चढ़ाते हुए देखते हैं तो इसका यह अर्थ है कि भगवान भोलेनाथ के द्वारा आप लोगों को यह संकेत दिया जा रहा है कि आप लोग किसी गरीब या भूखे व्यक्ति को भोजन करवाएं या फिर किसी गरीब के लिए दान करें और यदि किसी गरीब को खाने के लिए कुछ नहीं मिल रहा है तो भोलेनाथ चाहते हैं कि आप उनको भोजन कराएं।

सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाना

यदि सपने में आप लोग शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाते हैं तो दोस्तों यह शिव शंकर द्वारा आपको यह इच्छा प्रकट की जा रही है कि भोलेनाथ चाहते हैं कि आप उनका पूजा करें और उन पर बेलपत्र चढ़ाएं तो वह आपकी सारी मनोकामना अवश्य पूरी करेंगे यदि आप लोगों को यह सपना आता है कि आप लोग सपने में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ा रहे हैं।

तो इसका यह मतलब है कि भोलेनाथ आप लोगों की पूजा से संतुष्ट नहीं है और वह चाहते हैं कि आप लोग नियम अनुसार उनका पूजा आराधना करें और उसके दौरान ही भोलेनाथ आप लोगों की सभी मनोकामना को पूरा करेंगे।

सपने में शिवलिंग के पास नंदी गाय देखना

दोस्तों वैसे तो हम सबको पता ही है कि नंदी गाय शिव जी की Favorite है और अगर हम लोग सपने में शिवलिंग के पास नंदी गाय को देखते हैं तो इसका यह मतलब है कि शिव जी हम लोगों को यह संकेत देना चाहते हैं कि हम लोग किसी भूखी गाय को रोटी खिलाएं या फिर हरा चारा खिलाएं।

सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाना

अगर आप लोग खुद को ही सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाते हुए देखते हैं तो दोस्तों इसका अर्थ यह है कि आप लोगों के जीवन में सभी प्रकार की बुराइयों का अब अंत होने वाला ही है और आप लोगों के जीवन में बहुत सारी खुशियों का आगमन भी होने वाला है। तो ऐसा माना जाता है कि सपने में शिवलिंग पर दूध चढ़ाना बहुत ही शुभ है और यह सपना देखना सुख शांति का संकेत है और भोलेनाथ का आशीर्वाद हम सब पर हमेशा बना रहेगा।

सपने में खंडित शिवलिंग देखना

अगर आप लोग सपने में टूटी हुई शिवलिंग देखते हैं मतलब की खंडित शिवलिंग देखते हैं तो दोस्तों आप लोगों को ये बता दें कि ये बहुत ही अशुभ संकेत होता है इसका यह मतलब है कि भोलेनाथ आप को बहुत कष्ट देने वाले हैं।

अगर दोस्तों आप लोग ऐसा कुछ काम कर रहे हैं जैसे किसी बेकसूर व्यक्ति को नुकसान हो रहा है तो तुरंत ही उस काम को रोक दें क्योंकि भोलेनाथ आपसे नाराज हैं और वो ये नहीं चाहते कि आप लोग काम करें, तो इसीलिए अगर आप लोग उस काम को नहीं रोकेंगे तो भोलेनाथ आपको बहुत तकलीफ पहुंचाएंगे और सजा भी देंगे।

सपने में शिवलिंग खरीदना और बनाना

दोस्तों अगर आप लोग सपने में शिवलिंग खरीद रहे हैं तो दोस्तों आप लोगों को बता दें कि ये इस बात का संकेत होता है कि आप लोगों के मनचाहे इच्छा पूर्ण होने वाली है जैसे कि आप लोग भोलेनाथ के सामने अपनी इच्छा रखते हैं तो इस बात का संकेत देता है कि अब भोलेनाथ आपकी उसी इच्छा को पूरा करने वाले हैं। सपने में शिवलिंग खरीदना इसी बात का संकेत होता है।

और अगर आप लोग सपने में खुद को शिवलिंग बनाते हुए देखते हैं, तो दोस्तों यह इस बात का संकेत होता है कि आप लोगों को अपने मंजिल तक पहुंचने के लिए रास्ते खुद ही बनाने पड़ेंगे और आपकी मंजिल पूरी तरह से आपकी मेहनत पर ही निर्भर करती है।

निष्कर्ष (Conclusion)

आज के इस आर्टिकल में हमने सपने में शिवलिंग देखने का मतलब जाना और मैं उम्मीद करता हूं कि आपको इस आर्टिकल में दी गई जानकारी पसंद आई होगी और आपके सपनों का मतलब आपको पता चल गया होगा। यदि आर्टिकल से संबंधित कोई प्रश्न या सुझाव है तो हमें Comment Box में जरूर बताएं और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.